ফুলে ফুলে
কুলে কুলে
পেলো অনন্ত
এলো বসন্ত।


কোলে চিরন্ত
দোলে বসন্ত
চলে দুরন্ত
দোলে বসন্ত।


নিরব আকাশ
সরব বাতাস
মায়া প্রেমন্ত
ছাঁয়া বসন্ত।


কে অফুরন্ত
সে যে বসন্ত
তুমি অনন্ত
প্রেমই বসন্ত।


কোকিল কন্ঠে
বাজে ঘন্টে
প্রেম-ছন্দে
নয় যে মন্দে।


চুলে উড়ন্ত
দোলে বসন্ত…